Ankur Jain

My blogs

About me

Gender MALE
Industry Government
Occupation Journalist
Location Bhopal, Madhyapradesh, India
Introduction ज़िंदगी को जिंदादिली से जीने का कायल। सपने कई हैं पर कोई भी जिंदगी से बड़े नहीं, बस इसीलिये दौड़ने से ज्यादा थमे रहने में मशगूल। कुछ करने की अपेक्षा साक्षी बने रहना ज्यादा भाता है कोई इसे मेरा निकम्मापन कहे तो कहे। खैर, वर्तमान में डीडी न्यूज भोपाल में बतौर कॉपी एडिटर कार्यरत। इससे पहले भोपाल की ही पीपुल्स युनिवर्सिटी में करीब तीन वर्ष तक अध्यापन। टोडरमल दि. जैन सिद्धांत महाविद्यालय से स्नातक कर आगे की पढ़ाई हेतु मीडिया संस्थानों का रुख किया... ज़िंदगी की कई विपरीत परिस्थितियों से कुछ इल्म भी हुआ बाकी तालीम के खर्चों की रसीदें भी बहुत जुटाई। एमएससी (इलेक्ट्रॉनिक मीडिया), एमफिल (मास कम्युनिकेशन), एमए (हिन्दी व एजुकेशन) की उपाधियां अहंकार बढ़ा रही हैं। मीडिया अध्ययन मेंं पीएचडी भी चल रही है। फिल्में पढ़ने और किताबें देखने का भी शगल है और कुछ कुछ लिखने की कुलबुलाहट भी बनी रहती है जब विचार ज्यादा ही उधेड़बुन ज़ेहन में करते हैं तो उनमें से कुछ इस ब्लॉगोस्फियर पर उड़ेल देता हूँ। "ये हौसला कैसे झुके" नामक पुस्तक का लेखन। कई पत्र-पत्रिकाओं में लेख भी प्रकाशित। अनेक शोध संगोष्ठियों में शोध पत्र भी प्रस्तुत। विभिन्न स्थानों पर धार्मिक-सामाजिक सभाओं में व्याख्यान हेतु गमन। बस इतना सा खुद ने कुछ बोलने-बताने के लिये किया है। बाकी तो जब मिलो तो खुद ही निर्णय करना। इत्यलम्।
Interests Reading, Writing, Cycling, Watching Movies and Playing Cricket & Badminton
Favorite Movies Jab We Met, 3 Idiots, Pyasa, Do Bigha Zameen, Rashoman, Bicycle thief, Black, Hichki, Tare Zameen Par, Dil Chahta Hai, MunnaBhai MBBS, Arth, Saransh, Lunchbox, Life of Thesis, Avtar and Many more bcz List Bahut Lambi hai..............
Favorite Books Godan, Dehati Samaj, Kitne Pakistan, Gunaho Ka devta, Animal Form, Alchemist, The Monk Who Sold his Ferrarie, Neem Ka Ped, Rag Darbari, Etc.