dj

My blogs

Blogs I follow

About me

Gender FEMALE
Industry Business Services
Location INDORE, MP, India
Introduction दिव्या जोशी से दोस्तों/रिश्तेदारों ने कब dj बना दिया पता ही नहीं चला।अति साधारण एवं मौन व्यक्तित्व। मुखर होना तो अभी-अभी सीखा है। वो भी सिर्फ कलम के माध्यम से। क्या करूँ थोड़ी डरपोक हूँ न। जो सबके सामने अभिव्यक्त नहीं कर पाती उसके लिए लेखनी ही माध्यम है। पहले असली कलम से मोह था तो अब ई - कलम है।लेकिन भावाभिव्यक्ति नहीं बदल सकती। लेखन,पठन -पाठन में रूचि बाल्य काल से है और हिंदी में शुद्धता के साथ लिख लेना मेरा आत्मसम्बल है। लेखन का कुछ हुनर वंशानुगत समझिए,तो कुछ दिल दिमाग के संगम से कागज़ पर उतार देती हूँ।साहित्य का कोई तकनीकि /शिल्पगत ज्ञान तो है नहीं पर लिखना मेरे लिए खुश रहने और नकारात्मकता को सकारात्मकता में बदलने वाली कुंजी है तो फिर इस झंझट में क्यूँ पडूँ कि मेरा लिखा साहित्यिक दृष्टि से सही है या गलत ?विज्ञान संकाय होते हुए भी मेरी लेखनी बस रचनात्मकता (कला ) से चलती है तकनीक (विज्ञान) से नहीं। लेखन, संगीत और प्रेम के बिना जीवन अपूर्ण है। पहले शौकिया लिखा करती थी पर आजकल न लिखूँ तो बेचैनी सी होती है। लेखन जैसे जीवन का अनिवार्य अंग सा बन गया है। इसीलिए ब्लॉग बनाने का साहस जुटा पाई हूँ। फ़िलहाल ब्लॉग जगत में मैं प्ले स्कूल की बालिका हूँ। आपके सुझावों के ज़रिये आपका मार्गदर्शन अपेक्षित है।
Interests प्रत्येक रचनात्मक कार्य में रूचि है -पर सबसे फेवरिट लिखना और पढ़ना, dance, music(singing+listning), हाथों से ग्रीटिंग्स बनाना, painting and फ्री रहना .....(most fevorite)
Favorite Movies निर्भर करता है किस मूड से देख रहे हैं? वरना टाइम पास के लिए तो सभी अच्छी हैं।
Favorite Music अगर लिस्ट लगाने लगी तो दिन बीत जायेगा। संगीत जीवन है। सभी पुराने melodious गाने पसंद है। नए गानों में स्थिरता का अभाव खलता है। कुछ नए भी पसंद हैं वैसे पर old is gold
Favorite Books बहुत सारी हैं। पर इन दिनों मेरी पुरानी डायरी और कुछ अच्छे ब्लॉग्स मन पर छाए हुए हैं